सीएससी एसपीवी और दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तीकरण विभाग देश भर में कौशल विकास प्रशिक्षण के माध्यम से पीडब्ल्यूडी के सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रहे हैं।

सीएससी को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांग व्यक्तियों (दिव्यांगजन) के अधिकारिता विभाग से SIPDA योजना के तहत 50,000 दिव्यांग उम्मीदवारों (PwD) के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण आयोजित करने का एक नया लक्ष्य मिला है। 10-30 दिव्यांग उम्मीदवारों का एक बैच शुरू करने के लिए, अपने कौशल केंद्र को जिला प्रबंधक और सीएससी राज्य टीम द्वारा भौतिक रूप से सत्यापित करें।





 


  सीएससी केंद्रों में नई व्यवसाय प्रीमियम की स्वीकृति (श्रीराम जीवन बीमा)

प्रिय वीएलई

हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आप डिजिटल केंद्र पोर्टल पर नकदी जमा करने और रसीदें प्राप्त करने के लिए अपने केंद्रों पर आने वाले प्रतिनिधि के माध्यम से श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस के लिए नई व्यवसाय प्रीमियम रसीद स्वीकृति भी कर सकते हैं। आपको बस अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगऑन टू डिजिटल सेवा पोर्टल में जाना है और बीमा टैब का चयन करना है। फिर आपको विभिन्न उत्पादों के लिए प्रदान किए गए विभिन्न उप मेनू से "नीति भुगतान" पर क्लिक करना होगा। एक बार जब आप पॉलिसी भुगतान टैब पर क्लिक करते हैं, तो नीचे दी गई स्क्रीन आपके सामने खुल जाएगी:

आपको बस इतना करना है कि श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस (न्यू बिजनेस रसीद) पर क्लिक करें और रसीद नंबर और मोबाइल नंबर जैसी जानकारी भरें और बिल पर क्लिक करें।



भुगतान आपके बटुए के माध्यम से किया जाएगा और श्रीराम लाइफ रिप्रेजेंटेटिव आपको रसीदें तैयार करके सौंप देगा।

कृपया नए व्यवसाय प्रीमियम संग्रह के लिए अंक में संलग्न प्रक्रिया को देखें:
• श्रीराम सेल्स एक्जीक्यूटिव सीएसी सेंटर का रुख करेगा
• नए व्यापार के लिए श्रीराम विक्रय कार्यकारी पैरामीटर प्रदान करेगा, वह रसीद नंबर (नया प्रस्ताव जमा रसीद) है, जो मोबाइल / टैब द्वारा उठाया गया है।
• रसीद संख्या: उदाहरण के लिए 15 अंक (502520180800300) अंकों में है

सीएससी केंद्र पर रसीद संख्या दर्ज करने के बाद, आपको श्रीफल सेवा से रसीद संख्या, ग्राहक का नाम, रसीद राशि प्राप्त होगी
• श्रीराम सेल्स एग्जीक्यूटिव नकद सौंप देगा और आपको अपने वॉलेट के माध्यम से भुगतान करना होगा और भुगतान करना होगा।